20 views 5 sec 0 Comment

चौअनिल कुमार के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पेट्रोल- डीजल, सीएनजी, रसोई गैस की बढ़ती दरों के विरोध में किया प्रदर्शन

- April 7, 2022

चौ अनिल कुमार के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पेट्रोल- डीजल, सीएनजी, रसोई गैस की बढ़ती दरों के विरोध में किया प्रदर्शन

तेल के दाम बेलगाम, अंतराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमते कम होने के बावजूद पेट्रोल, डीजल, सीएनजी और गैस की दरों में असहनीय बढ़ोत्तरी।- चौ0 अनिल कुमार

 

मोदी सरकार की हठधर्मिता व तानाशाही के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ता एकजुट होकर मंहगाई के खिलाफ लड़ाई जीतेंगे।-शक्तिसिन्ह गोहिल

रिपोर्ट: रवि डालमिया

नई दिल्ली, 7 अप्रैल, 2022 – दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष चौ0 अनिल कुमार की अध्यक्षता तथा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी जी व श्री राहुल गांधी जी के आव्हान पर मंहगाई मुक्त भारत अभियान के तहत भाजपा की मोदी सरकार के खिलाफ आज हजारों कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जंतर मंतर धरना दिया। उन्होंने कहा कि आज दिल्ली का कांग्रेस कार्यकर्ता महंगाई से देशवासियों को राहत दिलाने के लिए भाजपा की मोदी सरकार और दिल्ली में केजरीवाल सरकार के तेल के खेल को बंद करवाने के लिए एकजुट हुआ हैं।

चौ0 अनिल कुमार ने कहा कि मोदी केजरीवाल के पिछले 8 वर्षों के तानाशाही शासन में जनता के हाथां सिर्फ रिकार्डतोड़ महंगाई और बेरोजगारी आई है। मोदी सरकार प्रतिदिन 80 पैसे की बढ़ोत्तरी करके एक तरफ देश की जनता पर आर्थिक बौझ डाल रहे है तो दूसरी ओर तेल कम्पनियों को फायदा पहुॅचाकर केन्द्रीय राजस्व में एक्साईज़ ड्यूटी की बढ़ोतरी करके अतिरिक्त कमाई कर रहे है। उन्हांने कहा कि मोदी सरकार पेट्रोल-डीजल के साथ-साथ सीएनजी-पीएनजी के दाम भी प्रतिदिन बढ़ाकर लोगों की चौतरफा कमर तोड़ रही है। पिछले एक महीने में 9 बार सीएनजी के दाम 12.10 रुपये बढ़ाने के बाद सीएनजी प्रतिकिलो 69.11 रुपये में मिल रही है, जबकि आज पेट्रोल 105.41 रुपये और डीजल 96.67 रुपये प्रति लीटर होने का सीधा असर महंगाई पर पड़ रहा है। चौ0 अनिल कुमार ने कहा कि भाजपा सरकार प्रतिदिन किश्तां में लोगां पर महंगाई का प्रहार कर रही है।

चौ0 अनिल कुमार ने कहा कि भाजपा की केन्द्र में मोदी के नेतृत्व में झूठ, लालच और लूट की सरकार चलाने का लक्ष्य है, जिसके तहत उन्होंने पूरे देश बेचने की रुपरेखा तैयार कर रखी है जिसके कारण गरीब और गरीब होता जा रहा है और मोदी के पूंजीपति मित्र विश्व में टॉप टेन की गिनती में आ रहे है। उन्होंने कहा कि मोदी मंत्रीमंडल तेल की कीमतां में बढ़ोत्तरी यूक्रेन रशिया युद्ध की दुहाई दे रहे है परंतु चुनावों से पहले दिसम्बर में बारम्बार तेल कीमतों में बढ़ोत्तरी किन कारणों से हुई यह नही बताते। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र के चौथे स्तंभ को अपनी निष्पक्ष भूमिका निभा गरीबों के हकों की लड़ाई में सहायक बनने की जरुरत है।

चौ0 अनिल कुमार ने कहा कि दिल्ली में महंगाई के लिए केजरीवाल सरकार भी पूरी तरह जिम्मेदार है क्योंकि जब तेल कीमतों के दिल्ली सरकार द्वारा लागू वेट भी बढ़ता है। केजरीवाल झूठी और खोखली घोषणाऐं करके दिल्लीवालों को महंगाई से राहत देने की जगह उन्हें गुमराह कर रहे है। उन्हांने कहा कि दिल्ली में महंगाई इतनी बढ़ गई कि गर्मियों में रोजमर्रा की जरुरत निंबू 300 रुपये किलो पहुच गया है, जबकि सब्जियों के दाम आसमान छू रहे है। राजधानी में केजरीवाल के शासन महंगाई इस कदर प्रभावित कर रही है गरीब आदमी तो वक्त रोटी नही जुटा पा रहा है।

श्री शक्तिसिन्ह गोहिल ने कहा कि आज नवरात्रि, रमजान उपवासों के पर्व पर महंगाई के खिलाफ कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी जी व श्री राहुल गांधी जी के आव्हान पर मंहगाई मुक्त भारत अभियान की लड़ाई में इतनी बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की मौजूदगी से साफ हो गया है कि भाजपा की मोदी सरकार की हठधर्मिता व तानाशाही के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ता एकजुट है और बड़ी से बड़ी लड़ाई उसी प्रकार जीत सकते है जिस प्रकार हमने अंग्रेजों के खिलाफ लड़ाई लड़कर देश को आजादी दिलाई थी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस शासन में जनता के हितों को कभी भी नजरअंदाज नही किया गया तथा पेट्रोल 70 रुपये, डीजल 59 रुपये, रसोई गैस 410 रुपये तथा महंगाई पर हमेशा नियंत्रण रखा गया।

श्री गोहिल ने कहा कि भाजपा के शासन में देश में महंगाई आसमान छू रही है क्योंकि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में पिछले 3 वर्षों से लगातार कच्चे तेल के दाम 60-70 डालर प्रति बैरल तक नीचे गिर चुके है परंतु मोदी सरकार ने जनता के हितों को नकार कर पेट्रोलियम पदार्थों पर एक्साईज ड्यूटी में 531 प्रतिशत की बढ़ोतरी करके पेट्रोल देश में 100 रुपये से उपर बिक रहा है जबकि डीजल 100 रुपये के आसपास पहुॅच रहा है। उन्होंने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर एलपीजी गैस के दाम प्रति मीट्रिक टन पर कम हुए है परंतु रसोई गैस 950 रुपये में मिल रहा है, जिससे महिलाओं की रसोई का बजट पूरी तरह से गड़बड़ा गया है। उन्होंने कहा कि केन्द्र में शासित मोदी सरकार यह समझ रही है हम समझ वाला शासन चला रहे है तो मैं बताना चहाता हूँ उनकी समझ वाला शासन ज्यादा दिन तक सलामत रहने वाला नही है, देश भर में कांग्रेस कार्यकर्ता एकजुट होकर भाजपा की जड़ों को उखाड़ फैंकने के लिए तैयार है।

 

जंतर मंतर पर मंहगाई मुक्त भारत अभियान धरने में प्रदेश अध्यक्ष चौ0 अनिल कुमार के अलावा अ0भा0क0कमेटी के दिल्ली प्रभारी श्री शक्तिसिन्ह गोहिल, पूर्व सांसद श्री डी.पी. रॉय, पूर्व केन्द्रीय मंत्री जगदीश टाईटलर, कृष्णा तीरथ, पूर्व सांसद डा0 उदित राज, अ0भा0महिला कांग्रेस अध्यक्ष नेटा डिसूज़ा, दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री डा0 नरेन्द्र नाथ और किरण वालिया, कम्युनिकेश विभाग के चैयरमेन व पूर्व विधायक श्री अनिल भारद्वाज, अ0भा0क0कमेटी सचिव रोहित चौधरी, सभी जिला अध्यक्ष, ब्लाक अध्यक्ष, पूर्व विधायक कुंवर करण सिंह, हरी शंकर गुप्ता, चौ0 मतीन अहमद, अल्का लाम्बा, विजय लोचव, वीर सिंह धींगान, अमरीश गौतम, मालाराम गंगवाल, राजेश जैन, प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष रणविजय सिंह, प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष अमृता धवन, प्रदेश उपाध्यक्ष अली मेंहदी, जगजीवन शर्मा, कमलकांत शर्मा, कोषाध्यक्ष संदीप गोस्वामी, लीगल एवं मानव अधिकार विभाग के चैयरमेन एडवोकेट सुनील कुमार परवेज आलम, अनुज आत्रेय, डा0 नरेश कुमार, राजेश गर्ग सहित महिला कांग्रेस, युवा कांग्रेस, सेवादल और एनएसयूआई के कार्यकर्ता भारी संख्या में मौजूद थे।