10 views 7 sec 0 Comment

Gurez: भारतीय सेना ने एक शानदार और अनोखी संगीतमय रात के साथ मनाया शाम-ए-गुरेज़

- June 16, 2022

Gurez: भारतीय सेना ने एक शानदार और अनोखी संगीतमय रात के साथ मनाया शाम-ए-गुरेज़

रिपोर्ट: जगजीत सिंह

15 जून 2022: भारतीय सेना द्वारा आज गुरेज़ में 01-20 जून तक आयोजित होने वाले जश्न-ए-गुरेज़ उत्सव के हिस्से के रूप में शाम-ए-गुरेज़, एक शानदार और अनोखी संगीतमय रात मनाई गई।

सितारों से सजी शाम में 4000 से अधिक स्थानीय लोगों, पर्यटकों, भारतीय सेना, बीएसएफ, सीआईएसएफ, जेकेपी और नागरिक प्रशासन के अधिकारियों की भीड़ देखी गई, जिन्होंने कश्मीर के प्रशंसित और लोकप्रिय कलाकारों जैसे वकार खान, वसीम खान के संगीत पर झूमते और नृत्य किया। नरगिस खातून, खान आमिर और कई अन्य।

इस कार्यक्रम में गुरेज में अपनी तरह का पहला फायरवर्क शो भी देखा गया, जो मंत्रमुग्ध कर देने वाली संगीत गाथा के साथ 30 मिनट से अधिक समय तक चला।जादुई शाम को विशेष रूप से घाटी के स्थानीय लोगों के समर्थन के लिए आभार व्यक्त करने के लिए भारतीय सेना द्वारा गुरेज के अवाम को समर्पित किया गया था। शाम की थीम थी “एक शाम गुरेज़ के नाम”।

उच्च ऊर्जा कार्यक्रम का समापन एक नृत्य उत्सव में हुआ और भव्य समापन समारोह राष्ट्रगान और हवाई आतिशबाजी के साथ किया गया। रंगारंग और जोशीले प्रदर्शनों से दर्शक मंत्रमुग्ध और मंत्रमुग्ध हो गए और कहा कि यह गुरेज़ त्योहारों के इतिहास में अब तक का सबसे अच्छा त्योहार है।