6 views 3 sec 0 Comment

रुड़की: ANN न्यूज़ की खबर का असर,बारिश की बूंदों में रुड़की ज्वॉइंट मजिस्ट्रेट का निरीक्षण, ग्रामीणों की सुनी समस्या

- 10 July 2022

रुड़की: ANN न्यूज़ की खबर का असर,बारिश की बूंदों में रुड़की ज्वॉइंट मजिस्ट्रेट का निरीक्षण, ग्रामीणों की सुनी समस्या

रिपोर्ट: सलमान मलिक

रुड़की: तालाब के ओवरफ्लो होने के कारण ग्रामीणों की खेती खराब होने की शिकायत पर रुड़की ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने गांव पहुँचकर मौका मुआयना किया और ग्रामीणों की शिकायत सुनी। इस दौरान ग्रामीणों ने बताया कि गाँव के तालाब की साफसफाई ना होने के कारण ओवरफ्लो की समस्या उतपन्न होती है, जिसके बाद तालाब का गंदा पानी आसपास के खेतों में भर जाता है और फसल को खराब कर देता है, पानी निकासी के लिए नाला भी बनाया गया था लेकिन उसकी भी सफाई ना होने के कारण पानी की निकासी नही हो पाती। ग्रामीणों की समस्या पर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने समस्या के समाधान का भरोसा दिलाया।

मजिस्ट्रेट अंशुल सिंह बारिश की बूंदों में ही गाँव पहुँचे

जानकारी के मुताबिक़ रुड़की के रहीमपुर गाँव मे तालाब के ओवरफ्लो होने की शिकायत रुड़की ज्वाइंट मजिस्ट्रेट अंशुल सिंह बारिश की बूंदों में ही गाँव पहुँचे, इस दौरान उन्होंने कई किलोमीटर पैदल चलकर मौका मुआयना किया और ग्रामीणों की शिकायत सुनी। बारिश में ही छाता लेकर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट समस्या सुनने पहुँचे जिसकी ग्रामीणों ने प्रशंसा की।

ग्रामीणों ने बताया कि गाँव का पानी तालाब में जाता है, लेकिन कुछ समय से आसपास का गंदा पानी भी इसी तालाब में छोड़ डित गया, जिससे तालाब ओवरफ्लो हो जाता है, और तालाब का पानी ग्रामीणों के खेत मे भर जाता है, जिससे फसलें बर्बाद होती है। ग्रामीणों का कहना है कि तालाब की सफाई वह स्वंम अपने खर्च पर कराते है, तब जाकर उनकी फसल बच पाती है।

ग्रामीणों का ये भी आरोप है कि कुछ स्वार्थित लोग इस निजी खर्च से होने वाली सफाई को दिखाकर अधिकारियों को गुमराह कर रकम ऐंठ लेते है, जिसकी शिकायत अधिकारियों से भी की गई है। ग्रामीणों ने बताया तालाब के ओवरफ्लो पानी की निकासी के लिए एक नाला भी बनाया गया है लेकिन उसकी भी सफाई नही होती जिसके चलते ये समस्या उतपन्न होती है। ग्रामीणों की शिकायत सुनने के बाद रुड़की ज्वॉइंट मजिस्ट्रेट ने समस्या के समाधान का आश्वासन दिया और उचित कार्रवाई का भरोसा दिलाया।

ज्वॉइंट मजिस्ट्रेट का निरीक्षण…

खबरों के माध्यम से ग्रामीणों की समस्या का संज्ञान लेते हुए रुड़की ज्वॉइंट मजिस्ट्रेट अंशुल सिंह शनिवार को ग्राम रहीमपुर पहुँचे और ग्रामीणों की समस्या को सुना, ग्रामीणों ने अधिकारी के पहुँचने पर अपनी समस्या बताई और उसके निदान की गुहार लगाई।

बारिश में हुआ मौका मुआयना…

शनिवार को सुबह से ही मौसम खराब रहा, इसी बीच रुड़की ज्वॉइंट मजिस्ट्रेट अंशुल सिंह ग्राम रहीमपुर पहुँचे, जहा तालाब के ओवरफ्लो कोने की शिकायत उन्हें मिल रही थी, बारिश में ही ज्वॉइंट मजिस्ट्रेट ने मौका मुआयना किया और ग्रामीणों की समस्या सुनी।