23 views 6 sec 0 Comment

Pragati Maidan Corridor Project: उद्घाटन के बाद भी मथुरा रोड पर 2 अंडरपास बंद

- July 11, 2022

Pragati Maidan Corridor Project: उद्घाटन के बाद भी मथुरा रोड पर 2 अंडरपास बंद

National Desk | Ann News

19 जून को प्रधान मंत्री द्वारा उद्घाटन किए गए प्रगति मैदान कॉरिडोर परियोजना के पांच अंडरपास हिस्से में से मथुरा रोड पर दो को जनता के लिए खोला जाना बाकी है। लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) के अनुसार, अंडरपास को चरणबद्ध तरीके से खोला जा रहा है ताकि यात्रियों को मार्गों से भ्रमित न हो।

इस परियोजना में 1.3 किलोमीटर लंबी सुरंग और छह अंडरपास शामिल हैं, जिनमें से पांच मथुरा रोड पर हैं। मथुरा रोड पर तीन अंडरपास – भैरों मार्ग, डीपीएस और शेर शाह सूरी रोड पर चालू हैं। पुरा किला और एनएसआईसी स्पोर्ट्स क्लब और भगवान दास रोड के बीच स्थित दो अंडरपास को यातायात के लिए खोला जाना बाकी है। भैरों मार्ग चौराहे पर छठा अंडरपास निर्माणाधीन है।

ITPO के अधिकारी ने कहा

अंडरपास बंद होने के बारे में पूछे जाने पर, ITPO के एक अधिकारी – जिसने पुनर्विकास परियोजना को नियंत्रित किया – ने कहा, “प्रगति मैदान सुरंग और पांच अंडरपास यातायात को कम करने के लिए खोले गए थे। इस तरह की सुविधा पहली बार खोली गई है। एक भी अंडरपास कहीं भी खुल जाने पर भी राहगीरों को रास्ता समझने में समय लगता है। चूंकि ये पांच अंडरपास हैं, इसलिए इन्हें एक बार में नहीं खोला जा सकता है। भ्रम की स्थिति से बचने के लिए इन्हें चरणबद्ध तरीके से खोलने का फैसला किया गया है।

अधिकारी अब आने वाले दिनों में अंडरपास खोलने की योजना बना रहे हैं।