6 views 0 sec 0 Comment

1985 में हुए एयर इंडिया बम धमाके के संदिग्ध की कनाडा में गोली मारकर हत्या

- 15 July 2022

1985 में हुए एयर इंडिया बम धमाके के संदिग्ध की कनाडा में गोली मारकर हत्या

विशेष संवाददाता

साल 1985 के एयर इंडिया बम विस्फोट कांड में बरी किए गए एक संदिग्ध की गुरुवार को पूर्वी कनाडा में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. स्थानीय मीडिया ने इस संबंध में जानकारी दी. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सिख अलगाववादी खालिस्तान आंदोलन के समर्थक रहे रिपुदमन सिंह मलिक कथित तौर पर ब्रिटिश कोलंबिया के वैंकूवर क्षेत्र में उनके दुकान के बाहर गोली मार दी गई, जिससे उनकी मौके पर मौत हो गई. उन्हें साल 2005 में सबूतों के अभाव में एयर इंडिया सामूहिक हत्या की साजिश मामले में बरी कर दिया गया था.

पुलिस ने पीड़ित के नाम की पुष्टि नहीं की

रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस ने पीड़ित के नाम की पुष्टि नहीं की, लेकिन एक बयान में कहा कि एक शख्स गोली लगने के कारण घायल पड़ा हुआ पाया गया. कांस्टेबल सरबजीत संघ ने कहा, ” यह एक टारगेट गोलीबारी प्रतीत होता है.” माना जाता है कि एक वाहन जिससे शूटर आए थे, उसे घटनास्थल से कुछ किलोमीटर दूर ले जाकर आग के हवाले कर दिया गया.

उन्होंने कहा, ” संभावना है कि आग लगाने के बाद, शूटर किसी अन्य वाहन में भाग गए, जिसकी पुलिस अब तलाश कर रही है.” बता दें कि आयरलैंड के तट पर एयर इंडिया फ्लाइट 182 में बमबारी, जिसमें सभी 329 यात्री और चालक दल मारे गए थे, संयुक्त राज्य अमेरिका में सितंबर, 11 के हमलों से पहले हवाई आतंकवाद का सबसे घातक हमला था.