7 views 3 sec 0 Comment

World Athletics Championships: अनु रानी लगातार दूसरी बार विश्व चैम्पियनशिप के फाइनल्स में

- 21 July 2022

World Athletics Championships: अनु रानी लगातार दूसरी बार विश्व चैम्पियनशिप के फाइनल्स में

Sports Desk | ANN NEWS

भारत की भाला फेक खिलाडी अनु रानी ने आपने आखरी प्रयास में 59.60 भाला फेक कर विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप के फाइनल्स के लिए क्वालिफाई किया. अनु रानी पर शुरू में ही बाहर होने का खतरा मंडरा रहा था क्योंकि उनका पहला प्रयास ‘फाउल’हो गया था, जबकि दूसरे प्रयास में वह 55.35 मीटर तक ही भाला फेंक पाई थीं. आखिर में वह 59.60 मीटर भाला फेंकने में सफल रहीं जो फाइनल्स में जगह बनाने के लिए पर्याप्त था।

वह ग्रुप बी क्वालिफिकेशन दौर में पांचवें स्थान पर रहीं और उन्होंने दोनों ग्रुप में आठवें सर्वश्रेष्ठ प्रयास के आधार पर फाइनल्स में जगह बनाई. यह 29 साल की राष्ट्रीय रिकॉर्ड धारक 60 मीटर तक नहीं पहुंच पाईं, लेकिन उनके पास शनिवार को होने वाले फाइनल्स में अपने प्रदर्शन में सुधार करने का मौका रहेगा।

विश्व चैम्पियनशिप में तीसरी बार भाग ले रहीं अनु रानी  ने लगातार दूसरी बार इस प्रतियोगिता के फाइनल के लिए क्वालिफाई किया है. वह 2019 में दोहा में पिछली विश्व चैम्पियशिप में 61.12 के सर्वश्रेष्ठ थ्रो के साथ फाइनल में आठवें स्थान पर रही थीं।

इस बीच महिलाओं की 5000 मीटर में पारुल चौधरी हीट नंबर दो में 15 मिनट 54.03 सेकेंड के समय के साथ 17वें और कुल मिलाकर 31वें स्थान पर रहकर सेमीफाइनल में जगह बनाने में नाकाम रहीं.

ओलंपिक चैम्पियन नीरज चोपड़ा शुक्रवार (भारतीय समयानुसार सुबह 5:35 बजे) पुरुषों के भाला फेंक के क्वालिफिकेशन राउंड के ग्रुप ए में प्रतिस्पर्धा करेंगे.