5 views 11 sec 0 Comment

Huma Qureshi Birthday: दिल्ली की गलियों से निकलकर बॉलीवुड तक कैसे पहुंचीं हुमा कुरैशी

- 28 July 2022

Huma Qureshi Birthday: दिल्ली की गलियों से निकलकर बॉलीवुड तक कैसे पहुंचीं हुमा कुरैशी (Huma Qureshi)

Entertainment Desk | ANN NEWS

हुमा कुरैशी Huma Qureshi के बर्थडे(Birthday) पर उन्हें फैंस (fans) और सेलेब्स (celebs) की खास विशेज ( wishes) भी मिल रही हैं. हुमा का जन्म 28 जुलाई को दिल्ली में हुआ था. हुमा ने अपनी पढ़ाई भी दिल्ली में एक आम लड़की की जिंदगी जीने वाली हुमा कुरैशी एक्ट्रेस बनने के सपने देखती थीं फिर वो एक्ट्रेस कैसे बनीं आइए आपको बताते हैं.

 

बॉलीवुड इंडस्ट्री (Bollywood Industry) में अपने दम पर खास पहचान बनाने वाली ब्यूटीफुल एक्ट्रेस हुमा कुरैशी आज अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. हुमा के बर्थडे पर उन्हें फैंस और सेलेब्स की खास विशेज भी मिल रही हैं. हुमा कुरैशी बी टाउन की बड़ी एक्ट्रेसेस में शुमार की जाती हैं. लेकिन दिल्ली से निकलकर उन्होंने बॉलीवुड का सफर कैसे तय किया? आइए आपको बताते हैं.

दिल्ली से निकलकर एक्ट्रेस कैसे बनीं Huma Qureshi ?

गॉर्जियस एक्ट्रेस हुमा कुरैशी का जन्म 28 जुलाई 1986 को दिल्ली में हुआ था. हुमा ने अपनी पढ़ाई भी दिल दिल्ली यूनिवर्सिटी के गार्गी कॉलेज( Gargi college ) से की है. उन्होंने इतिहास में ग्रेजुएशन की डिग्री ली है. दिल्ली में एक आम लड़की की जिंदगी जीने वाली हुमा कुरैशी एक्ट्रेस बनने के सपने देखती थीं. रिपोर्ट्स की मानें तो हुमा ने कॉलेज खत्म होते ही थिएटर ज्वॉइन कर लिया था और इस तरह वो एक्ट्रेस बनने की राह पर निकल पड़ी।

बॉलीवुड जर्नी

हुमा कुरैशी एक्ट्रेस बनने का सपना लेकर साल 2008 में दिल्ली से मुंबई आ गई थीं और फिर उन्हें यहां कई ऑडिशन्स दिए. उन्हें एक फिल्म के लिए सिलेक्ट भी किय गया था, लेकिन वो फिल्म बन नहीं पाई. लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी, वो अपने सपने को सच करने के लिए मेहनत करती गईं और उन्हें आमिर खान संग एज करने का मौक बस फिरक्या था, इस एड ने हुमा की जिंदगी को बदल दिया और आज हुमा आपने फैन्स के लिए अपनी पर्फोमन्स में जी जान लगा देती है।