6 views 6 sec 0 Comment

दो साल बाद फिर शुरू होगी अंतरिक्ष यात्रा 6 घंटे की बुकिंग मात्र 80 हजार रुपये में

- 28 July 2022

दो साल बाद फिर शुरू होगी अंतरिक्ष यात्रा 6 घंटे की बुकिंग मात्र 80 हजार रुपये में

Travle Desk  | ANN NEWS

जो तस्वीर आप देख रहे हैं, इसे देख कर घबराने की जरुरत नहीं है. यह ऐसा अंतरिक्षयान है जो आपको धीरे-धीरे अंतरिक्ष में ले जाएगा और धीरे-धीरे ही वापस लाएगा.ज्यादा समय तक आप अंतरिक्ष में वक्त बिता सकेंगे. फ्लोरिडा स्थित कंपनी स्पेस पर्सपेक्टिव (Space Perspective) ने अपने गुब्बारा आधारित अंतरिक्षयान से पर्द हटा दिया है. उन्होंने इसे सार्वजनिक किया. कंपनी ने कहा कि अब से दो साल बाद लोग उनके इस यान में बैठकर स्ट्रैटोस्फेयर (Stratosphere) के ऊपर तक यात्रा कर पाएंगे.

30 हजार मीटर तक यह अंतरिक्ष में नहीं ले जाएगा

यह यान 1 लाख फीट की ऊंचाई पर ले जाएगा. 30 हजार मीटर तक यह अंतरिक्ष में नहीं ले जाएगा. लेकिन उसके ठीक नीचे तक की यात्रा कराएगा. इसमें यात्रियों को जीरो ग्रैविट का अहसास नहीं होगा।

इस यान का नाम है स्पेसशिप नेपच्यून

इस यान का नाम है स्पेसशिप नेपच्यून (Spaceship Neptune). है। इसके अंदर बड़ी-बड़ी कांच की खिड़कियां होंगी, जिनसे आपको बाहर का नजारा बेहद खूबसूरत दिखाई देगा कंपनी के सीईओ टेबर मैक्कुलम ने कहा कि यह यान बेहद सिंपल, सुरक्षित, लग्जरीयुक्त होगा।

यह गोलाकार अंतरिक्षयान 8 यात्री और एक पायलट को लेकर अंतरिक्ष की यात्रा पर जाएगा. इसकी शुरुआत साल 2024 के अंत में होगी. यह यान 1 लाख फीट की ऊंचाई पर ले। आपको इस यात्रा का आनंद ज़रूर लेना चाहिए।