7 views 7 sec 0 Comment

मारा गया अल जवाहिरी , US राष्ट्रपति बोले- ‘अब न्याय हुआ’

- 2 August 2022

मारा गया अल जवाहिरी , US राष्ट्रपति बोले- ‘अब न्याय हुआ’

International Desk | ANN NEWS

WASHINGTON : अमेरिकी मीडिया आउटलेट्स के अनुसार, अमेरिका ने अल-कायदा प्रमुख अयमान अल-जवाहिरी को मार गिराया है, व्हाइट हाउस की तरफ से सोमवार को कहा गया है कि अफगानिस्तान में एक ड्रोन हमले में अलकायदा प्रमुख को निशाना बनाया गया है | राष्ट्रपति जो बाइडेन ने सोमवार को कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका ने काबुल में हवाई हमले में अल-कायदा के नेता अयमान अल-जवाहिरी को मार गिराया है |

अल जवाहिरी हो मारने का फुल प्रुफ प्लान

अफगानिस्तान में तालिबान की सरकार आने के बाद से अल जवाहिरी काबुल में ही रह रहा था। 9/11 के आतंकी हमले में मारे गए लोगों को न्याय दिलाने की बात कहते हुए जो बाइडेन ने कहा, “हमने जवाहिरी को ढूंढकर मार गिराया है। अमेरिका और यहां की जनता के लिए जो भी खतरा बनेगा, हम उसे नहीं छोड़ेंगे। अगर आप हमारे लोगों के लिए खतरा हैं, तो अमेरिका आपको ढूंढेगा और बाहर निकालेगा, आप चाहे कहीं भी छिप जाएं, चाहे कितना भी समय लगे।”

जो बाइडेन ने दी मंजूरी

राष्ट्रपति ने सोमवार रात साढ़े सात बजे ऑपरेशन पर व्हाइट हाउस से राष्ट्र को संबोधित करते हुए कहा कि इस मिशन की सावधानीपूर्वक योजना बनाई गई थी। साथ ही बाकी नागरिकों को नुकसान के जोखिम को कम से कम किया गया था। एक हफ्ते पहले सब कुछ ठीक होने की स्थितियों को देखते हुए मैंने हमले के लिए अंतिम मंजूरी दे दी और मिशन सफल रहा।

बताते चलें कि अल-कायदा प्रमुख अयमान अल-जवाहिरी, मिस्र का एक सर्जन था, जो बाद में दुनिया के सबसे वांछित आतंकवादियों में से एक बन गया था. उसकी गिनती 11 सितंबर, 2001 को संयुक्त राज्य अमेरिका पर हुए हमलों के मास्टरमाइंड के रूप में भी की जाती थी. उस आतंकी घटना में लगभग 3 हजार लोगों की मौत हो गयी थी.