4 views 5 sec 0 Comment

Rakesh Sachan: कोर्ट से अपनी सजा की फाइल लेकर फरार हो गए थे मंत्री जी, सालभर की कारावास के साथ मिल गई जमानत

- 8 August 2022

Rakesh Sachan: कोर्ट से अपनी सजा की फाइल लेकर फरार हो गए थे मंत्री जी, सालभर की कारावास के साथ मिल गई जमानत

Breaking Desk |  ANN NEWS

यूपी सरकार के कैबिनेट मंत्री राकेश सचान को आदालत ने एक साल की सजा सुनाई है। कानपुर कोर्ट ने राकेश सचान को एक साल का साधारण कारावास और 1500 रुपये का जुर्माना भरने का आदेश दिया है। यूपी के कैबिनेट मंत्री राकेश सचान को सजा के साथ ही जमानत भी मिल गई। एसीएमएम कोर्ट ने उन्हें जमानत दी है।

कोर्ट से अपनी सजा की फाइल लेकर फरार हो गए थे

बीते दिन ये खबर आई थी मंत्री राकेश सचान कानपुर के एक कोर्ट से अपनी सजा की फाइल लेकर फरार हो गए थे। लेकिन अब अदालत नें उन्हें एक साल की सजा के साथ ही जमानत भी दे दी है। गौरतलब है कि कानपुर की एक अदालत से ‘‘जमानत मुचलका’’ भरे बिना उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री राकेश सचान के अदालत से ‘‘गायब’’ होने का मामला सामने आया था।

तीन दशक पुराने आर्म्स एक्ट मामले में दोषी पाया गया था

यूपी सरकार के कैबिनेट मंत्री राकेश सचान को तीन दशक पुराने आर्म्स एक्ट मामले में दोषी पाया गया था, सजा की अवधि तय होने से पहले शनिवार को कानपुर की एक अदालत से “जमानत बांड पेश किए बिना” गायब होने का आरोप लगाया गया। हालांकि मंत्री ने गायब होने के आरोप से इनकार करते हुए दावा किया कि उनका मामला “अंतिम फैसले के लिए लिस्टिड नहीं था”। साल 1991 में पुलिस ने राकेश सचान के पास से एक अवैध हथियार बरामद किया था।