6 views 8 sec 0 Comment

जन्मदिन मुबारक राजकुमार राव: एक पाथ ब्रेकिंग कलाकार, किरदारों में जान डालने वाला अभिनेता

- 31 August 2022
जन्मदिन मुबारक राजकुमार राव: एक पाथ ब्रेकिंग कलाकार, किरदारों में जान डालने वाला अभिनेता
Entertainment Desk | ANN NEWS
राजकुमार राव बॉलीवुड में सबसे बेहतरीन अभिनेताओं में से एक के रूप में उभरे हैं, जिन्होंने न केवल स्क्रीन के सामने अपनी योग्यता साबित की है, बल्कि प्रमुख क्रिटिक्स की प्रशंसाओं के माध्यम से भी खुद को साबित किया है। अभिनेता ने एक उल्लेखनीय करियर बनाया है, जो छोटे से शुरू हुआ है लेकिन शाहिद और न्यूटन में कुछ असामान्य किरदार निभाए है। अभिनेता बुधवार को 37 वर्ष के हो रहे है और इस मौके पर उनके कपाथ ब्रेकिंग परफॉर्मेंस पर एक नजर डालते है।
क्या हम शाहिद से राजकुमार राव के किरदार को भूल सकते हैं जो वकील और मानवाधिकार कार्यकर्ता शाहिद आज़मी के जीवन के यथार्थवादी चित्रण के रूप में आया था? अभिनेता ने स्पष्ट रूप से इस तरह की स्तरित भूमिका निभा कर अपने शानदार प्रदर्शन से हमें चकित कर दिया था।
बरेली की बर्फी के राजकुमार उर्फ बदमाश बबुआ ने हमें कॉमेडी-ड्रामा में अपनी दोहरी भूमिकाओं के साथ उनके बहुमुखी अभिनय में एक दिलचस्प झलक दी। अभिनेता की सहज भूमिका-शिफ्ट ने साबित कर दिया कि वह बहुत ही पूर्णता के साथ तीव्र और हल्के-फुल्के दोनों तरह की भूमिकाएँ निभा सकते हैं।
हॉरर-कॉमेडी स्त्री में एक लेडीज टेलर का किरदार निभाने वाले राजकुमार राव ने हमें फिल्म बहुत हसाया हैं। स्त्री बॉक्स ऑफिस पर उनकी सबसे सफल फिल्मों में से एक है।
राजकुमार राव प्रमुख फिल्मों के रिलीज होने के साथ सबसे व्यस्त 2022 वाले अभिनेताओं में से एक रहे हैं। 2022 में उनके ओटीटी डेब्यू हिट के साथ अभिनेता की बहुप्रतीक्षित रिलीज़ हुई जहाँ  राजकुमार राव के इंटेंस अवतार ने उनके प्रशंसकों को उनकी विविध भूमिकाओं में एक और उत्कृष्ट प्रदर्शन देखने मिला और उन्हें उनके सहज अभिनय के लिए पूरी सराहना मिली। इस साल उनकी कॉमेडी-ड्रामा ‘बधाई हो’ भी रिलीज़ हुई जहाँ अभिनेता ने अपने कॉमेडी ड्रामा से फिर से सभी का दिल जीत लिया।
अभिनेता फिलहाल अपनी आगामी रिलीज ‘भीड़’, ‘मोनिका, ओ माय डार्लिंग’ और ‘मिस्टर एंड मिसेज माही’ के लिए तैयारी कर रहे हैं। अभिनेता के लिए काफी व्यस्त वर्ष के साथ, वह आने वाले महीनों में अपनी धमाकेदार रिलीज के साथ अपने दर्शकों को फिर से लुभाने के लिए पूरी तरह तैयार है।