3 views 4 sec 0 Comment

आर बाल्की की चुप जेजे स्कूल ऑफ आर्ट्स में शूट होने वाली पहली हिंदी फिल्म बनी

- 16 September 2022

आर बाल्की की चुप जेजे स्कूल ऑफ आर्ट्स में शूट होने वाली पहली हिंदी फिल्म बनी

Entertainment Desk | ANN NEWS | Jagjeet Singh

फिल्म निर्माता आर बाल्की ने बॉलीवुड के दिग्गज गुरु दत्त के जन्मदिन पर चुप टीज़र का अनावरण किया था। उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए, टीज़र ने सीधे उस आलोचना की ओर इशारा किया, जो महान निर्देशक को उनकी उत्कृष्ट कृति कागज़ के फूल के लिए मिली थी। थ्रिलर के हाल ही में रिलीज़ हुए ट्रेलर को प्रशंसकों से बहुत सराहना मिली है और मनोवैज्ञानिक थ्रिलर की रिलीज़ सबसे बहुप्रतीक्षित बन गई है।

आर बाल्की की चुप: द रिवेंज ऑफ द आर्टिस्ट हिंदी सिनेमा की पहली फिल्म बन गई है, जिसकी शूटिंग एकमात्र जे जे स्कूल ऑफ आर्ट्स में हुई है। अकादमी कला की असाधारण प्रतिभाओं को सामने ला रही है और कलाकार को श्रद्धांजलि के रूप में आने वाली फिल्म को सबसे प्रेरक स्थानों में से एक पर शूट किया जाना था। निर्देशक ने बेहतरीन लोकेशन पर फिल्म की शूटिंग और उसी के साथ अपने यादगार अनुभव के बारे में बताया।

आर बाल्की ने कहा “फिल्म चुप एक कलाकार के जीवन से संबंधित है, और स्कूल हमारे लिए एक आदर्श स्थान है। यह मुंबई में हमारे पास सबसे आश्चर्यजनक वास्तुकला में से एक है। हमने परिसर के अंदर किपलिंग के बंगले में शूटिंग की। यह जबरदस्त समर्थन के साथ एक अविस्मरणीय अनुभव था जो वहाँ के संकाय और प्रबंधन से मिला ।”

सभी कलाकारों को आर बाल्की की श्रद्धेय श्रद्धांजलि जेजे स्कूल ऑफ आर्ट्स में एक प्रेरक क्षण के रूप में आई।

चुप आर बाल्की की रक्त और हत्या की शैली में पहली फिल्म है। वैश्विक महत्व की एक थ्रिलर, फिल्म को वैचारिक रूप से दुनिया में अपनी तरह की पहली फिल्म के रूप में देखा जा रहा है। उनकी फिल्मों ने हमेशा प्रशंसकों, आलोचकों और साथियों की रुचि को समान रूप से बढ़ाया है क्योंकि उनका विषय अक्सर सुर्खियां बटोरता है।

फिल्म के पावर-पैक कास्ट में सनी देओल, साउथ सिनेमा सुपरस्टार दुलकर सलमान, श्रेया धनवंतरी, जिन्होंने स्कैम: 1992 के साथ खुद के लिए एक पहचान बनाई, और पूजा भट्ट, जिन्होंने हाल ही में बॉम्बे बेगम के साथ बड़े पैमाने पर वापसी की। यह फिल्म आर बाल्की द्वारा निर्देशित और होप प्रोडक्शंस और राकेश झुनझुनवाला द्वारा निर्मित है। कुछ साल पहले जिस कहानी पर उन्होंने काम करना शुरू किया था, उस पर आधारित इस फिल्म को खुद आर बाल्की ने लिखा है। पटकथा और संवाद आर बाल्की, समीक्षक-लेखक राजा सेन और ऋषि विरमानी सह लेखकों द्वारा लिखे गए हैं।

डॉ. जयंतीलाल गड़ा (पेन स्टूडियोज) फिल्म के प्रस्तुत करता हैं और ऑल इंडिया डिस्ट्रीब्यूशन पेन मरुधर द्वारा किया जा रहा है। फोटोग्राफी के निर्देशक विशाल सिन्हा हैं और संगीत निर्देशक अमित त्रिवेदी, स्नेहा खानविलकर और अमन पंत हैं। प्रणब कपाड़िया और अनिरुद्ध शर्मा फिल्म के सह-निर्माता हैं। संगीत सारेगामापा पर है।
यह फिल्म 23 सितंबर को रिलीज होने के लिए पूरी तरह तैयार है।