30 views 11 sec 0 Comment

Raju Srivastav Passes Away : कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का निधन, हार्ट अटैक के बाद एम्स में थे भर्ती

- September 21, 2022

Raju Srivastav Passes Away : कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का निधन, हार्ट अटैक के बाद एम्स में थे भर्ती

Breaking Desk | ANN NEWS

राजू श्रीवास्तव काफी समय से बीमार चल रहे थे। 10 अगस्त से मौत और जिंदगी के बीच की जंग लड़ रहे थे। अंत में 21 सितंबर को उन्होंने अपना दम तोड दिया। 58 वर्ष की उम्र में उनका निधन होगया। ये अपनी बेहतरीन हास्य कला के लिए लोगो के बीच हमेशा चर्चा में रहते है। राजू श्रीवास्तव का असली नाम सत्य प्रकाश श्री वास्तव है।

अपनी हास्य कला से ये लोगो को हसा-हसा के लॉट पॉट कर देते

अपनी हास्य कला से ये लोगो को हसा-हसा के लॉट पॉट कर देते। इस वजह से लोग इन्हें गजोधर बोलते। इन्हे गजाधर नाम से भी जाना जाता है।इनको पहले ज्यादा लोग नही जानते थे लेकिन वर्ष 2005 में टीवी पर एक शो द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज( The great Indian laughter challenge) से लोग इन्हें जानने लगे। इस शो के जजों का ही नहीं बल्कि पूरे भारत के दर्शकों का दिल जीत लिया। यही वो प्लेटफार्म था जहां से उन्हें फेम मिली। इन्हे फिल्मों में हास्य कलाकार के रोल दिए जाते है।

इनके पिता भी एक जाने-माने कवि थे

राजू श्रीवास्तव ने सलमान खान, शाहरुख खान, अनिल कपूर, गोविंदा, नसरुद्दीन शाह, मिथुन चक्रवर्ती, सनी देओल जैसे बड़े हीरो की फिल्मों में काम किया है। राजू श्रीवास्तव का जन्म कानपुर में एक मध्यम वर्गीय परिवार रमेश चंद्र श्रीवास्तव के यहां हुआ था। इनके पिता भी एक जाने-माने कवि थे जिनको लोग बलाई काका के नाम से जानते थे। तेजाब, बाजीगर जैसी फिल्मों में काम किया है। हाल ही में वह इंडियन लाफ्टर चैम्पियन में स्पेशल गेस्ट के तौर पर नजर आए थे।