25 views 11 sec 0 Comment

G20 Summit के लिए सज-धजकर तक तैयार हुई दिल्ली, LG ने पालम-दिल्ली कैंट क्षेत्र में तैयारी को लिया जायजा

- August 28, 2023

G20 Summit के लिए सज-धजकर तक तैयार हुई दिल्ली, LG ने पालम-दिल्ली कैंट क्षेत्र में तैयारी को लिया जायजा

National Desk | ANN NEWS

देश की राष्ट्रीय राजधानी में अगले महीने 9 और 10 सितंबर को G20 शिखर सम्मेलन का आयोजन होने वाला है. इस शिखर सम्मेलन में 20 देशों के राष्ट्राध्यक्ष और अन्य मेहमान शिरकत करेंगे. दिल्ली में इन अतिथियों के रुकने के लिए वीआईपी व्यवस्था की गई है. इसे देखते हुए राजधानी में तीन दिन 8, 9, 10 सितंबर को सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की गई है.

जी-20 समिट के लिए दिल्ली भी पूरी तरह से सज-धजकर तैयार हो गई है. आगामी जी-20 शिखर सम्मेलन से पहले दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने पालम-दिल्ली कैंट क्षेत्र में तैयारियों का जायजा लिया.

उपराज्यपाल ने पालम-दिल्ली कैंट क्षेत्र में तैयारी को लिया जायजा

आगामी जी-20 शिखर सम्मेलन से पहले दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने रविवार को पालम-दिल्ली कैंट क्षेत्र में तैयारियों का जायजा लिया. इसके बाद एलजी वीके सक्सेना ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि इस रास्ते से 40 देशों के राष्ट्राध्यक्ष यात्रा करेंगे. मुझे खुशी है कि इस क्षेत्र का कायापलट कर दिया गया है. फव्वारे लगाए गए हैं, मूर्तियां लगाई गई हैं. सड़कों की मरम्मत की गई है, फुटपाथों की सफाई और मरम्मत की गई है. मुझे यकीन है कि जो मेहमान हमारे देश में आएंगे वे दिल्ली में मेहमान नवाजी से खुश होकर जाएंगे.