27 views 4 sec 0 Comment

पाकिस्तान-नेपाल के बीच खेला जाएगा पहला मैच, पढ़ें प्लेइंग इलेवन में किसे-किसे मिल सकती है जगह

- August 29, 2023

पाकिस्तान-नेपाल के बीच खेला जाएगा पहला मैच, पढ़ें प्लेइंग इलेवन में किसे-किसे मिल सकती है जगह

एशिया कप 2023 का पहला मैच पाकिस्तान और नेपाल के बीच खेला जाएगा. नेपाल को इस मुकाबले में कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ेगा.

एशिया कप 2023 का पहला मैच बुधवार को पाकिस्तान और नेपाल के बीच खेला जाएगा. पाकिस्तान ने हाल ही में अफगानिस्तान को वनडे सीरीज में 3-0 से हराया है. पाकिस्तान काफी मजबूत टीम है. नेपाल को पाक से कड़ी चुनौती मिलेगी. नेपाल ने पिछले कुछ मैचों में ठीक परफॉर्म किया है. लिहाजा वह मैच बचाने के लिए कड़ी मेहनत करेगी. इस मुकाबले के लिए पाकिस्तान और नेपाल की टीमें प्लेइंग इलेवन को संतुलित रखने की कोशिश करेंगी.

पाकिस्तान टीम फखर जमान और इमाम-उल-हक को ओपनिंग का मौका दे सकती है. मोहम्मद रिजवान और इफ्तिखार अहमद पर भी भरोसा जताया जा सकता है. इमाम ने पिछले कई मुकाबलों में अच्छा परफॉर्म किया है. फखर भी अच्छे और अनुभवी खिलाड़ी हैं. उन्होंने पाकिस्तान के लिए कई अहम मुकाबलों में अच्छा परफॉर्म किया है. शाहीन अफरीदी और नसीम शाह टीम के दो शानदार गेंदबाज हैं. इन दोनों की प्लेइंग इलेवन में जगह लगभग तय है.

नेपाल ने अप्रैल-मई में आयोजित हुई एसीसी मेंस प्रीमियर कप 2023 में शानदार प्रदर्शन किया था. टीम ने फाइनल में यूएई को 7 विकेट से हराया था. इस टूर्नामेंट में नेपाल के लिए कुशल मल्ला ने सबसे ज्यादा रन बनाए थे. उन्होंने 4 पारियों में 238 रन बनाए थे. वहीं कप्तान रोहित पौडेल ने 5 मैचों में 187 रन बनाए थे. नेपाल एशिया कप के पहले मुकाबले की प्लेइंग इलेवन में कुशल को जगह दे सकती है. वहीं टीम आसिफ शेख और भीम शर्की को भी जगह दे सकती है. करण केसी और ललित राजबंशी को भी जगह मिल सकती है.

एशिया कप 2023 के पहले मैच में खेलने वाले संभावित 11 खिलाड़ी –

पाकिस्तान : फखर जमान, इमाम-उल-हक, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), इफ्तिखार अहमद, आगा सलमान, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, शाहीन अफरीदी, नसीम शाह, हारिस रऊफ.

नेपाल : कुशल भुर्तेल, आसिफ शेख (विकेटकीपर), भीम शर्की, रोहित पौडेल (कप्तान), कुशल मल्ला, आरिफ शेख, संदीप लामिछाने, सोमपाल कामी, करण केसी, ललित राजबंशी, गुलसन झा.