26 views 15 sec 0 Comment

करण सिंह ग्रोवर का जन्मदिन स्पेशल : टीवी हार्टथ्रोब से बॉक्स ऑफिस सेंसेशन बनने तक उनकी यात्रा

- February 23, 2024
करण सिंह ग्रोवर का जन्मदिन स्पेशल : टीवी हार्टथ्रोब से बॉक्स ऑफिस सेंसेशन बनने तक उनकी यात्रा

करण सिंह ग्रोवर का जन्मदिन स्पेशल : टीवी हार्टथ्रोब से बॉक्स ऑफिस सेंसेशन बनने तक उनकी यात्रा

दिल जीतने से लेकर बुलंदियों तक पहुंचने तक: करण सिंह ग्रोवर की ‘फाइटर’ तक की अद्भूत यात्रा।

जन्मदिन विशेष! करण सिंह ग्रोवर एक ‘फाइटर’ हैं और उनकी यात्रा इसका प्रमाण है।

रिपोर्ट: जगजीत सिंह

जैसा कि हम आज करण सिंह ग्रोवर का जन्मदिन मना रहे हैं, यह प्रभावशाली प्रदर्शनों से भरे उनके शानदार करियर पर विचार करने का एक उत्कृष्ट समय है। ‘दिल मिल गए’ में अपने शुरुआती दिनों से ही, करण लगातार दिलों की धड़कन रहे हैं और स्क्रीन पर अपनी आकर्षक उपस्थिति से दर्शकों को मंत्रमुग्ध करते रहे हैं।

प्रतिष्ठित सीरीज ‘दिल मिल गए’ में, जिसने मनोरंजन जगत में उनकी शुरुआत की, करण ने एक आकर्षक डॉक्टर, अरमान मलिक की भूमिका निभाई, जिसने उन्हें तुरंत टेलीविजन दर्शकों, विशेष रूप से युवाओं के बीच एक लोकप्रिय नाम बना दिया। सह-कलाकारों के साथ उनकी निर्विवाद केमिस्ट्री ने शो में आकर्षण की एक अतिरिक्त परत जोड़ दी, जिससे यह प्रशंसकों का पसंदीदा बन गया। ‘दिल मिल गए’ में अपनी सफलता के बाद, करण सफलता की सीढ़ियाँ चढ़ते रहे और खुद को सबसे लोकप्रिय टेलीविजन नायकों में से एक के रूप में स्थापित किया। उनकी प्रसिद्धि ‘कुबूल है’ से जारी रही, जिसमें उन्होंने असद अहमद खान के रूप में गहन प्रदर्शन किया।

ठीक उसी समय जब दर्शक करण को और अधिक चाहते थे, उन्होंने बॉलीवुड में कदम रखा और सिल्वर स्क्रीन पर धूम मचाने वाले कुछ चुनिंदा टेलीविजन सितारों में से एक बन गए। उन्होंने ऐसा उस समय किया जब एक माध्यम से दूसरे माध्यम में जाना एक चुनौती थी। उन्होंने 2008 में अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की, लेकिन उन्हें ‘अलोन’ से प्रसिद्धि मिली, जिसमें उन्होंने अपनी पत्नी बिपाशा बसु के साथ अभिनय किया। उनकी हालिया रिलीज ‘फाइटर’ ने उन्हें प्रसिद्धि, सफलता और सुर्खियों का एक और स्तर जोड़ दिया है।

लेकिन फिल्मों में एक लोकप्रिय चेहरा बनने के बाद भी करण को मनोरंजन के अपने पहले माध्यम में लौटने से नहीं रोका। 2019 में, करण ने ‘कसौटी जिंदगी की 2’ में मिस्टर ऋषभ बजाज की भूमिका के साथ टेलीविजन पर विजयी वापसी की। उन्होंने ‘बॉस: बाप ऑफ स्पेशल सर्विसेज’ में अपने डिजिटल डेब्यू के साथ लहरें पैदा कीं, इसके बाद 2020 में वेब सीरीज ‘डेंजरस’ में अपने मनोरंजक प्रदर्शन के साथ उनकी टेलीविजन सीरीज ‘कुबूल है’। वह वेब-सीरीज़ के संस्करण में असद की अपनी प्रतिष्ठित भूमिका निभाने के लिए भी लौट आए।

काम के मोर्चे पर, करण ने ब्लॉकबस्टर ‘फाइटर’ में कैप्टन सरताज ‘ताज’ सिंह की भूमिका निभाई, जिसने बॉक्स ऑफिस पर 350 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की, जिससे वह उस फिल्म का हिस्सा बनने वाले अभिनेताओं में से एक बन गए जो बॉक्स ऑफिस पर राज कर रही है और पैसा कमा रही है। उम्मीद है कि अभिनेता अपने दर्शकों को आश्चर्यचकित करते रहेंगे और स्क्रीन पर अपनी बहुमुखी प्रतिभा दिखाते रहेंगे।