23 views 6 sec 0 Comment

NIA Team Attacked: बंगाल में NIA टीम पर हमला, गाड़ी में तोड़फोड़, दो अधिकारियों को मामूली चोटें

- April 6, 2024

NIA Team Attacked: बंगाल में NIA टीम पर हमला, गाड़ी में तोड़फोड़, दो अधिकारियों को मामूली चोटें

पश्चिम बंगाल में केंद्रीय जांच एजेंसियों के खिलाफ हमले रुकने का नाम नहीं ले रही है। संदेशखाली में ईडी टीम को निशाना बनाए जाने के बाद अब एनआईए पर हमले की खबर आ रही है। सूत्रों के मुताबिक, अब पूर्व मेदिनीपुर के भूपतिनगर में केंद्रीय एजेंसी एनआईए की टीम पर हमला किया गया। कलकत्ता हाईकोर्ट के निर्देशानुसार एनआईए टीम आज जांच के लिए गई थी। आरोप है कि जांचकर्ताओं की कार में तोड़फोड़ की गई।

उधर एनआईए अधिकारियों पर हुए हमले पर पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस का कहना है कि इस मामले में कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि जांच एजेंसियों को डराने-धमकाने की यह प्रवृत्ति निंदनीय है। हम इससे निपटेंगे और और इसकी इजाजत नहीं दी जाएगी।  राज्यपाल ने कहा कि ‘‘जांच एजेंसियों को परेशान करने की कोशिश से किसी को फायदा नहीं होगा’’ और इस मामले से सख्ती से निपटा जाना चाहिए।

एनआईए ने इस मामले में पुलिस में शिकायत दी है। पुलिस ने कहा है कि भूपतिनगर में केंद्रीय पुलिस बल का बड़ा जत्था तैनात कर दिया गया है।  बता दें कि 2 दिसंबर 2022 को भूपतिनगर थाने के भगवानपुर 2 ब्लॉक के अर्जुन नगर ग्राम पंचायत के नैराबिला गांव में रात करीब 11 बजे भयानक बम विस्फोट हुआ था। घटना में तृणमूल बूथ अध्यक्ष राजकुमार मन्ना, उनके भाई देवकुमार मन्ना और विश्वजीत गायेन की मौत हो गई थी। सूचना मिलने पर पुलिस इलाके में गई और मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी। बाद में कोर्ट के आदेश पर एनआईए ने घटना की जांच अपने हाथ में ली। कोर्ट के आदेश पर विस्फोट की घटना की जांच करने जाने पर एनआईए पर यह हमला हुआ।