10 views 10 sec 0 Comment

संगीतकार मुनव्वर फारुकी अपने नए सिंगल ‘धांधो’ के लिए स्पेक्ट्रा और सेज़ ऑन द बीट के साथ जुड़े

- May 7, 2024
संगीतकार मुनव्वर फारुकी अपने नए सिंगल 'धांधो' के लिए स्पेक्ट्रा और सेज़ ऑन द बीट के साथ जुड़े

संगीतकार मुनव्वर फारुकी अपने नए सिंगल ‘धांधो’ के लिए स्पेक्ट्रा और सेज़ ऑन द बीट के साथ जुड़े

रिपोर्ट: जगजीत सिंह

संगीतकार मुनव्वर फारुकी इस समय अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ दौर में हैं। अपनी संगीत प्रतिभा और रैप कौशल के लिए व्यापक रूप से मशहूर, उन्होंने बिग बॉस 17 में अपनी उदारता, रैप कौशल और अच्छे गेमप्ले के लिए काफी प्रशंसा हासिल की है, जिससे फैंस को उनकी भविष्य की रिलीज का बेसब्री से इंतजार है। अंत में, अपनी नवीनतम कृति का अनावरण करते हुए, मुनव्वर फारुकी ने सोशल मीडिया पर अपने नवीनतम गीत ‘धांधो’ की घोषणा की, जो बिग बॉस 17 के बाद उनकी पहली रिलीज है। वार्नर म्यूजिक इंडिया लेबल के तहत रैपर स्पेक्ट्रा और संगीत निर्माता सेज ऑन द बीट के सहयोग से बनाया गया, ‘धांधो’ एक हिप-हॉप पार्टी नंबर है जो 10 मई, 2024 को रिलीज होने वाला है।

जूनागढ़ से गुजराती होने के नाते, मुनव्वर फारुकी अपनी जड़ों का प्रतिनिधित्व करना जारी रखते हैं, क्योंकि गुजराती में ‘धांधो’ का अर्थ व्यवसाय है। दिलचस्प बात यह है कि मुनव्वर फारुकी ने चार साल पहले स्पेक्ट्रा के साथ ‘जवाब’ नामक गाने के साथ अपनी रैप यात्रा शुरू की थी और तब से उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा। यह बिग बॉस 17 के बाद मुनव्वर का पहला आधिकारिक गीत है, जो दो संगीत दिग्गजों वार्नर म्यूजिक इंडिया और एसईजेड ऑन द बीट के साथ मिलकर गाने की भव्यता को प्रदर्शित करता है।

पोस्टर में, मुनव्वर फारुकी और रैपर स्पेक्ट्रा को नकदी से घिरे हुए, आकर्षण दिखाते हुए हँसते हुए देखा जा सकता है। यह देखना दिलचस्प होगा कि संगीतकार इस गीत के साथ पैसे, व्यवसाय और रैप के बारे में क्या विषय सामने लाते हैं। उम्मीद है कि ‘धांधो’ इन प्रशंसित संगीतकारों द्वारा ताज़ा बीट्स, आकर्षक गीत और रैप पेश करेगा। इसे अपने सोशल मीडिया हैंडल पर साझा करते हुए मुनव्वर ने लिखा, “10 मई को डोंगरी से नोएडा क्रैश कोर्स…”

गाने के बारे में बात करते हुए, मुनव्वर फारूकी ने कहा, ”धांधो’ एक बहुत ही खास गाना है और यह चार साल बाद स्पेक्ट्रा के साथ मेरे सहयोग का प्रतीक है। उनके और सेज़ ऑन द बीट के साथ सहयोग करना वास्तव में एक अद्भुत अनुभव था। बिग बॉस के बाद यह मेरा पहला म्यूजिक रिलीज़ है, जो इसे और भी खास बनाता है। यह गाना सड़कों का प्रतिनिधित्व करते हुए मजबूत गीतकारिता और भूमिगत हिप-हॉप के साथ दर्शकों को ‘नागपाड़ा का राइडर’ गीत क्षेत्र में ले जाएगा। इस बार हमने मिलकर जो बनाया है उसे सुनने के लिए मैं हर किसी का इंतजार नहीं कर सकता।”

इसके अलावा, मुनव्वर फारुकी ने हाल ही में ‘फर्स्ट कॉपी’ नामक एक वेब सीरीज में अपने अभिनय की शुरुआत की घोषणा की और आधिकारिक टीज़र का अनावरण किया,