28 views 8 sec 0 Comment

K-pop (कोरियन बैंड) की ऐसी लगी लत, की लड़की ने उठाया यें खौफनाक कदम

- June 6, 2022

Kerala Student Addicted K-pop (Korean Band): केरल की राजधानी तिरुवनंतपुरम (Thiruvananthapuram) में 16 वर्षीय एक छात्रा ने सुसाइड कर लिया. उसके पास से एक सुसाइड नोट बरामद हुआ है, जिसमें उसने सुसाइड की वजह का खुलासा किया है.

इन दिनों पूरी दुनिया में कोरियन पॉपस्टार K-pop के ड़नके बज रहे हैं. पूरी दुनिया में मशहूर हो चुके कोरियन बैंड का फैन बेस काफी बड़ा है. 14 साल से लेकर 25 साल तक के लोग इस बैंड के फैन्स हैं. खास तौर पर इंडिया में एक K-pop बैंड BTS का बहुत बड़ा फैन बेस है. इस बैंड में कुल 7 मेंबर है और उन सब के लिए लड़कियां जैसे पागल फिरती हैं.

बारेहाल यह मामला भी ऐसे ही किसी कोरियन बैंड (K-pop)  से जुड़ा हुआ है. मामला कल्लम्बलम थाना (kallambalam police station) क्षेत्र का है. थाने के एक सीनियर अफसर ने बताया कि उसके पास से मिले सुसाइड नोट में लिखा था कि उसका कोई दोस्त नहीं है और कोरियाई बैंड के वीडियो की लत के कारण परीक्षा में कम अंक आने के चलते उसने यह कठोर कदम उठाया.

छात्रा के सुसाइड नोट के अनुसार, वह डिप्रेशन में थी, क्योंकि K-pop बैंड के वीडियो की लत के चलते उसकी पढ़ाई प्रभावित हो रही थी और उसका कोई दोस्त भी नहीं था. अधिकारी ने बताया कि किशोरी 10वीं कक्षा तक पढ़ाई में अच्छी थी. हालांकि 10वीं कक्षा के बाद वह अपनी मां का मोबाइल फोन इस्तेमाल करने लगी और उसे यूट्यूब पर कोरियाई बैंड की लत लग गई थी.

जानकारी के अनुसार, वीडियो के लत की वजह से उसका घर से बाहर आना-जाना बेहद कम हो गया. इसी कारण उसका बाहरी दुनिया से संपर्क खत्म हो गया और उसकी पढ़ाई प्रभावित हो गई. पुलिस ने कहा कि इसके बाद लड़की ने एक कमरे में फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली, जहां वह दरवाजा बंद करके पढ़ाई किया करती थी.

जनहित में जारी’ की स्टारकास्ट ने दिल्ली में किया फिल्म का प्रमोशन