14 views 5 sec 0 Comment

बीसीसीआई सूत्रों के अनुसार कमर में चोट के चलते इंग्लैंड के खिलाफ पहला वनडे नहीं खेलेंगे विराट कोहली

- 12 July 2022

बीसीसीआई सूत्रों के अनुसार कमर में चोट के चलते इंग्लैंड के खिलाफ पहला वनडे नहीं खेलेंगे विराट कोहली

Sports Desk | Ann News

रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली को अंतिम T20I के दौरान कमर में चोट लगने के बाद इंग्लैंड के खिलाफ पहला वनडे मैच नहीं खेल सकते हैं।अभी तक, चोट कम है लेकिन चोट को बढ़ाने से बचने के लिए अनुभवी बल्लेबाज को आराम दिया जाएगा। पहला वनडे 11 जुलाई को लंदन के केनिंग्टन ओवल में खेला जाएगा।

“विराट के पिछले गेम के दौरान कमर में खिंचाव है। यह क्षेत्ररक्षण के दौरान या बल्लेबाजी के दौरान हुआ, इसकी पुष्टि नहीं की जा सकती है। वह संभवत: कल ओवल में पहला वनडे नहीं खेल पाएंगे क्योंकि कमर को आराम की जरूरत है।

रिपोर्टों में यह भी बताया गया है कि 33 वर्षीय ने नॉटिंघम से लंदन की यात्रा करने का विकल्प चुना, जहां तीसरा टी201 हुआ था। उन्होंने एक चिकित्सा मूल्यांकन किया, जिसके परिणाम सामने नहीं आए हैं।

टीम में कोहली की जगह बार-बार सवालों के घेरे में आई है

टीम में कोहली की जगह बार-बार सवालों के घेरे में आई है, खासकर दीपक हुड्डा के शानदार प्रदर्शन से। भारतीय कप्तान, रोहित शर्मा कोहली के बचाव में आए, उन्होंने दावा किया कि उनके पिछले प्रदर्शनों को नजरअंदाज नहीं किया जाना चाहिए।

दो खराब सीरीज उसे खराब खिलाड़ी नहीं बनाती

“जब कोई खिलाड़ी इतने सालों से अच्छा कर रहा है, तो एक या दो खराब सीरीज उसे खराब खिलाड़ी नहीं बनाती है। हमें उसके पिछले प्रदर्शन को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए। हम जो टीम में हैं, खिलाड़ी के महत्व को जानते हैं। उन्हें मिला है इसके बारे में बात करने का पूरा अधिकार है लेकिन यह हमारे लिए बहुत ज्यादा मायने नहीं रखता है।”

इसके अलावा, कोहली ने कथित तौर पर बीसीसीआई से वेस्टइंडीज के आगामी सफेद गेंद के दौरे से उन्हें आराम देने के लिए कहा। इसके लिए T20I टीम की घोषणा की जानी थी, लेकिन इसे मंगलवार तक के लिए टाल दिया गया है।

3 वनडे के लिए भारतीय टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, ईशान किशन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस लियर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जे बुमराह, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद शमी , मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह