7 views 7 sec 0 Comment

जॉनसन ने सहयोगियों से कहा: किसी का भी समर्थन करें, लेकिन Rishi Sunak का नहीं

- 16 July 2022

जॉनसन ने सहयोगियों से कहा: किसी का भी समर्थन करें, लेकिन Rishi Sunak का नहीं

International Desk | ANN NEWS

ब्रिटेन के कार्यवाहक प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने अपने सहयोगियों से कथित तौर पर कहा कि ‘‘किसी का भी समर्थन कीजिए, लेकिन ऋषि सुनक Rishi Sunak का नहीं.”मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ,सत्तारूढ़ कंजर्वेटिव पार्टी के जॉनसन ने सात जुलाई को पार्टी के नेता के तौर पर इस्तीफा दे दिया था. ब्रिटैन के अख़बार की खबर के मुताबिक पता चला है की , बोरिस जॉनसन ने पार्टी का नेतृत्व हासिल करने की दौड़ में पिछड़ गये नेताओं से अनुरोध किया है कि वे पूर्व वित्त मंत्री एवं चांसलर सुनक Rishi Sunak का समर्थन नहीं करें, जो जॉनसन के अपनी ही पार्टी में समर्थन खोने के लिए जिम्मेदार हैं.

लिज ट्रस का समर्थन कराने को इच्छुक हैं जॉनसन

सूत्रों से खबर मिली है की , जॉनसन विदेश मंत्री लिज ट्रस का समर्थन कराने को इच्छुक नजर आ रहे हैं, जिनका अनुमोदन उनके (जॉनसन के) कैबिनेट सहयोगियों जैकब रीस-मोग और नैडीन डोरिस ने किया है. जॉनसन ने अपने उत्तराधिकारी के तौर पर पेनी मोरडाउंट के लिए भी कथित तौर पर विकल्प खुले रखे हैं.

पूर्व चांसलर के इस्तीफे को अपने साथ कथित तौर पर विश्वासघात के रूप में देख रहे जॉनसन और उनका खेमा ‘किसी का भी समर्थन कीजिए, लेकिन ऋषि सुनक Rishi Sunak का नहीं’ के रूप में एक गुप्त अभियान चला रहा है. उल्लेखनीय है कि वित्त मंत्री पद से उनके इस्तीफे ने 10 डाउनिंग स्ट्रीट से जॉनसन की विदाई सुनिश्चित कर दी.