41 views 8 sec 0 Comment

प्यार और समावेशिता के सपोर्ट में उतरे अंकिता लोखंडे और विक्की जैन, रोहित वर्मा के ‘इंद्रधनुष’ कलेक्शन से जुड़े!

- April 15, 2024
प्यार और समावेशिता के सपोर्ट में उतरे अंकिता लोखंडे और विक्की जैन, रोहित वर्मा के 'इंद्रधनुष' कलेक्शन से जुड़े!

प्यार और समावेशिता के सपोर्ट में उतरे अंकिता लोखंडे और विक्की जैन, रोहित वर्मा के ‘इंद्रधनुष’ कलेक्शन से जुड़े!

रिपोर्ट: जगजीत सिंह

ऐसी दुनिया में जहां बाधाएं हमें विभाजित करती हैं और पूर्वाग्रह हमारे नज़रिये को धुंधला कर देता है, वहां प्यार, साहस और समावेशिता के प्रतीक अंकिता लोखंडे और विक्की जैन मौजूद हैं। एक पावर कपल जिनका मन दया और स्वीकृति की लय के साथ धड़कता है। उनका सफर सिर्फ एक लव स्टोरी नहीं है; यह दया और साहस का एक प्रमाण है। रोहित वर्मा के ‘इंद्रधनुष’ कलेक्शन के लिए उनका सपोर्ट उस सुंदरता का एक अनुस्मारक है, जो विविधता में मौजूद है।

‘इंद्रधनुष’ के केंद्र में जेंडर इक्वालिटी और समावेशिता का एक संदेश है, जो अंकिता और विक्की के साथ गहराई से मेल खाता है। ऐसे समाज में जहां लेबल अक्सर मानवता पर हावी हो जाते हैं और पूर्वाग्रह बड़े पैमाने पर चलते हैं, ‘इंद्रधनुष’ आशा की किरण और विविधता में एकता का प्रतीक है।

अंकिता लोखंडे, एक ऐसी एक्ट्रेस हैं, जिनकी प्रेजेंस सिल्वर स्क्रीन को रोशन करती है, के लिए ‘इंद्रधनुष’ को सपोर्ट करना सिर्फ एक इशारा नहीं है। यह सही के लिए खड़े होने और उन लोगों के हित के लिए खड़े होने की उनकी कमिटमेंट का प्रतिबिंब है, जो हाशिए और उत्पीड़ित हैं। कलेक्शन के साथ अपने जुड़ाव के जरिये, अंकिता दूसरों को जेंडर या सेक्सुअल ओरिएंटेशन की परवाह किए बिना, हर व्यक्ति की सुंदरता का जश्न मनाने के लिए, उसके सभी रूपों में प्यार को अपनाने के लिए प्रेरित करने की उम्मीद करती है।

विक्की जैन के लिए, जो अंकिता के जीवन में ताकत और सपोर्ट का स्तंभ हैं, ‘इंद्रधनुष’ के लिए अपनी आवाज देते हुए उनके साथ खड़ा होना एक विशेषाधिकार और सम्मान की बात है। ‘इंद्रधनुष’ का समर्थन करने का अंकिता और विक्की का निर्णय एक साहसिक बयान है।

अंकिता लोखंडे और विक्की जैन ‘इंद्रधनुष’ के अपने सपोर्ट से, हमें याद दिलाते हैं कि सुंदरता अनुरूपता में नहीं, बल्कि विविधता में मौजूद है; विभाजन में नहीं, बल्कि एकता में; नफरत में नहीं बल्कि प्यार में शामिल है।