20 views 12 sec 0 Comment

“यह मेरे लिए एक नई यात्रा की शुरुआत है, जहां से सब कुछ शुरू होता है” – गायक-गीतकार अरमान मलिक ने अपने पहले रेडियो शो ‘ओनली जस्ट बिगन’ के समापन पर कहा

- May 13, 2024
"यह मेरे लिए एक नई यात्रा की शुरुआत है, जहां से सब कुछ शुरू होता है" - गायक-गीतकार अरमान मलिक ने अपने पहले रेडियो शो 'ओनली जस्ट बिगन' के समापन पर कहा

“यह मेरे लिए एक नई यात्रा की शुरुआत है, जहां से सब कुछ शुरू होता है” – गायक-गीतकार अरमान मलिक ने अपने पहले रेडियो शो ‘ओनली जस्ट बिगन’ के समापन पर कहा

रिपोर्ट: जगजीत सिंह

ग्लोबल दर्शकों के दिलों में अपनी जगह बनाने वाली एक असाधारण संगीत प्रतिभा, गायक-गीतकार अरमान मलिक ने विशेष रूप से ऐप्पल म्यूजिक रेडियो पर स्ट्रीमिंग ‘ओनली जस्ट बिगन’ के साथ अपना वैश्विक रेडियो डेब्यू किया। एक खूबसूरत यात्रा की शुरुआत करते हुए, उन्होंने लाखों प्रशंसकों को अपनी दुनिया में आमंत्रित किया, और उन्हें अपने जीवन और संगीत यात्रा पर एक करीबी और व्यक्तिगत नज़र डाली। संगीतकार के पास सम्मानित मेहमानों की एक श्रृंखला थी, जिसमें भारतीय और अंतर्राष्ट्रीय संगीत परिदृश्यों के लोग शामिल थे, जैसे सलीम मर्चेंट, कैलम स्कॉट और अमाल मलिक, साथ ही आयुष्मान सिन्हा और लाउव।

अंत में, अपने छठे और आखिरी एपिसोड में, अरमान मलिक ने रेडियो शो के शुरू होने से लेकर अब तक की अपनी यात्रा को दर्शाते हुए एक भावनात्मक विदाई ली। शो में, संगीतकार ने अपने एल्बम ‘ओनली जस्ट बेगुन’ के बारे में संक्षेप में बात की और एल्बम में क्यूरेट किए गए हर गाने के पीछे की कहानियां साझा कीं। यह एल्बम न केवल उनका संगीतमय पुनर्जन्म था और इसने वैश्विक संगीत परिदृश्य में उनकी स्थिति को मजबूत किया बल्कि दुनिया भर के विभिन्न संगीत चार्टों में शीर्ष स्थान भी हासिल किया।

इस बारे में खुलते हुए, अरमान मलिक ने कहा, “इतने सारे कलाकारों से उनकी यात्रा, उनके गीतों, मेरे गीतों के बारे में बात करना एक खूबसूरत अनुभव रहा है, और मैंने उनके शब्दों और अनुभवों के माध्यम से अपनी यात्रा भी देखी है। यह भावनात्मक रहा है और मैंने इस शो के माध्यम से कई अद्भुत यादें बनाई हैं। मुझे लगता है कि यह मेरे लिए एक बहुत ही नई यात्रा की शुरुआत है, यहीं से सब कुछ शुरू होता है। अरमान मलिक, जिस कलाकार को आप जानते हैं और समर्थन करते हैं, का एक नया युग अब शुरू हो रहा है। एक एल्बम के रूप में ‘ओनली जस्ट बेगुन’ मेरे लिए पुनर्जन्म जैसा रहा है।”

उन्होंने आगे कहा, “मैंने संगीत उद्योग में लगभग सोलह साल बिताए हैं और विभिन्न भाषाओं में कई गाने गाए हैं और जबकि मैंने दर्शकों और अपने प्रशंसकों के लिए विभिन्न शेड्स पेश किए हैं, इस एल्बम के माध्यम से, मेरे पास इस रचनात्मक आउटलेट को खोलने का अवसर मिला है।” . ‘ओनली जस्ट बिगन’ मेरे द्वारा बनाया गया सबसे प्रामाणिक प्रोजेक्ट है, यह अपने आप में बहुत कुछ कहता है और संगीत की दृष्टि से यह एक ऐसी जगह है जहां मैं हमेशा रहना चाहता था।

इसके अलावा, भावुक होते हुए और अपने भाई और संगीत संगीतकार – गायक अमाल मलिक को प्यार भेजते हुए, अरमान ने कहा, “मैं अपने बड़े भाई अमाल से प्यार करता हूं, उन्होंने मुझे वह सब कुछ सिखाया है जो मैं जीवन, संगीत के बारे में जानता हूं, और अगर कोई है तो मैं। देखो यह मेरा भाई है। जिस तरह से वह मेरे लिए इतना प्रामाणिक, ईमानदार, वास्तविक और कच्चा है, काश मैं भी वैसा हो पाता। जब मैं बच्चा था तब से वह एक प्रेरणा रहे हैं और उनके साथ संगीत बनाना सम्मान की बात है।”

संपूर्ण ‘ओनली जस्ट बिगन रेडियो’ शो को स्ट्रीम करने के लिए ऐप्पल म्यूज़िक पर ट्यून करें।

इस बीच, ‘दे दे प्यार दे’ से अरमान मलिक का रोमांटिक हिट ‘चले आना’ अब सभी प्लेटफार्मों पर एक अरब स्ट्रीम का आंकड़ा पार कर गया है, जो रिलीज होने के पांच साल बाद भी उनके सबसे पसंदीदा रोमांटिक गीतों में से एक बनकर उभरा है। इसके अतिरिक्त, अंग्रेजी गायक और गीतकार कैलम स्कॉट के साथ उनके नवीनतम वैश्विक रिकॉर्ड, ‘ऑलवेज’ को दुनिया भर के संगीत प्रेमियों से हार्दिक प्रतिक्रिया मिल रही है और पहले से ही शीर्ष वैश्विक प्लेलिस्ट में एक स्थान हासिल कर लिया है।