23 views 5 sec 0 Comment

पूरे भारत में एबीटीवायपी के मेगा ब्लड डोनेशन ड्राइव का समर्थन करने के लिए आगे आई स्पोर्ट्स फेटरनिटी

- August 22, 2022

पूरे भारत में एबीटीवायपी के मेगा ब्लड डोनेशन ड्राइव का समर्थन करने के लिए आगे आई स्पोर्ट्स फेटरनिटी

Report: Jagjeet singh

युवराज सिंह, पीवी सिंधु, सायना नेहवाल और गोपीचंद इन सबका प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर पूरे भारत में एबीटीवायपी के मेगा ब्लड डोनेशन ड्राइव को मजबूत समर्थन।

स्पोर्ट्स फेटरनिटी 17 सितंबर, 2022 को पूरे भारत में एबीटीवायपी के मेगा ब्लड डोनेशन ड्राइव का समर्थन करने के लिए आगे आई!

अखिल भारतीय तेरापंथ युवा परिषद (ABTYP), तेरापंथ जैन श्वेतांबर समाज की युवा शाखा, मेगा ब्लड डोनेशन ड्राइव आयोजित करने के लिए प्रतिबद्ध है – 17 सितंबर, 2022 को एक साथ राष्ट्रव्यापी संग्रह, जिसमें एक विशाल राशि जुटाकर भारत के लिए पर्याप्त हो सके उतना रक्त इकट्ठा करने का प्रयास है।

हमारे माननीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी जी के जन्मदिन – 17 सितंबर के अवसर पर सबसे बड़ा राष्ट्रव्यापी रक्तदान अभियान आयोजित करने की दृष्टि के साथ, खेल बिरादरी ABTYP के मेगा रक्तदान अभियान के महान मिशन का समर्थन करने के लिए आगे आई है, जिससे 20 राज्यों, 1000 शहर 2000 शिविरों और 25000 से अधिक स्वयंसेवकों, कई गैर सरकारी संगठनों और सरकार के समर्थन के संयुक्त प्रयासों से एक बड़ा इंपैक्ट होगा।

युवराज सिंह से लेकर पीवी सिंधु, सायना नेहवाल से लेकर गोपीचंद तक, प्रख्यात खेल हस्तियां पूरे दिल से मेगा रक्तदान अभियान के राष्ट्रव्यापी संगठन के बारे में जागरूकता पैदा करने के नेक काम में शामिल हो गए हैं, और वे लोगों से बड़ी संख्या में आगे आने और इसका समर्थन करने का आग्रह कर रहे है।

हितेश भांडिया, मुख्य संयोजक – एमबीडीडी, कहते हैं, “हम लोगों को आगे आने और स्वैच्छिक रक्तदान के लिए देश भर में व्यापक जागरूकता पैदा करने और पहली बार रक्तदान करने वालों को आगे आने और योगदान करने के लिए प्रेरित करने के हमारे उद्देश्य में हमारी मदद करने के लिए हमारे सम्मानित खेल हस्तियों के आभारी हैं। हम बड़े पैमाने पर जागरूकता की लहर पैदा करने की उम्मीद करते हैं और भारतीयों को रक्त की एक-एक बूंद की गिनती करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जीवन देने का एक उपहार जो केवल आपका रक्तदान दे सकता है। ”

अध्यक्ष एबीटीवायपी पंकज डागा, कहते हैं, “पिछले कुछ वर्षों में, हम देश भर में रक्तदान अभियान शुरू करने के अपने लक्ष्य को पूरा करने के लिए लगातार प्रयास रहे हैं और इस साल भी, प्रतिक्रिया वास्तव में उत्साहजनक रही है। हमें उम्मीद है कि इस साल का एमबीडीडी एक बड़ा हो जाएगा और पूरी सफलता के साथ।”

एबीटीवायपी ने लगातार 366 दिनों तक दुनिया में सबसे लंबा रक्तदान अभियान चलाकर लगातार बार-बार अभियान चलाया है, एक ऐसा कार्य जो किसी भी तरह से आसान नहीं था लेकिन फिर भी इतिहास बना दिया। पिछले 10 वर्षों में,एबीटीवायपी ने 500000 यूनिट से अधिक रक्त एकत्र किया, 2500+ शिविर स्थापित किए और कोविड 19 के दौरान 2000+ प्लाज्मा एकत्र किए, जिसने बदले में बड़ी संख्या में लोगों की जान बचाई, जबकि प्रधान मंत्री, प्रमुख से मंत्री और केंद्रीय मंत्री से सम्मान मिला । एबीटीवायपी परोपकारी गतिविधियों के लिए विभिन्न बॉलीवुड हस्तियों, लेखकों, खिलाड़ियों और नौकरशाहों का ध्यान आकर्षित करने में सक्षम रहा।