21 views 3 sec 0 Comment

कई इंतजार के बाद आ ही गई आमिर ख़ान की फिल्म “लाल सिंह चड्ढा”

- September 1, 2022

कई इंतजार के बाद आ ही गई आमिर ख़ान की फिल्म “लाल सिंह चड्ढा”

Entertainment Desk | ANN NEWS

एक ऐसी मूवी जिसके ट्रेलर के बाद ही ये विवादो में आ गई थी।जिसको ऊपर कई कंट्रोवर्सी भी हुई है।यह एक ऐसी फिल्म है जिसको बन ने में ही 4 साल से ज्यादा वक्त लग गया था । जी हाँ हम बात कर रहे है बॉलीवुड के सुपरस्टार आमिर खान की मूवी “लाल सिंह चड्डा ” की।

आखिर क्या रहस्य है इस फिल्म का

यह फिल्म एक ऐसे इंसान के ऊपर निर्धारित है जो अपने जीवन में हो रहे मज़हब विवादो को एक बीमारी के समान समझता है वो सोचता है की जो दुनिया में धर्म को लेकर लड़ाइयां हो रही है वो लोगो के अंदर पनप रही एक बीमारी जैसी है यह एक ऐसे साधारण व्यक्ति की कहानी है जिसने अपने जीवन अपने साथ हो रही घटनाओं को चमत्कार से कम नहीं माना । इस फिल्म में आमिर खान लाल सिंह चड्डा की भूमिका में नज़र आएं थे उनके साथ -साथ बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर भी नज़र आई थी। यह फिल्म कहीं न कहीं प्रेरणा दायक भीहै।

 

“लाल सिंह चड्ढा “का बजट

यह फिल्म 1994 में रिलीज हुई फिल्म “फॉरेस्ट गंप” का हिंदी रीमेक था । इस फिल्म का बजट 180 करोड़ रुपए था। यह फिल्म बड़े पर्दे पर 11 अगस्त 2022को रिलीज़ हुई थी । इस फिल्म के रिलीज़ होने के बाद आम जनता ने इस पर कई प्रतिक्रियाएं भी दी ।किसी ने फिल्म को फ्लॉप साबित किया तो किसी ने फिल्म को हिट कहा ।पर फिल्म के आंकड़ों के हिसाब से यह फिल्म अपने बजट को पार नहीं कर पाई और भारत में फ्लॉप साबित हो गई।

विदेशो में छाया “लाल सिंह चड्ढा” का खुमार

आपको बता दे यह फिल्म भले ही भारत में फ्लॉप साबित हो गई लेकिन इसी मूवी से जुड़ी एक बढ़ी बात सामने आई है की यह फिल्म विदेशो में कई कमाई कर रही है ,ऐसा भी हो सकता है की यह अपने बजट की रकम को पार कर दे ।

चीन में है आमिर खान के दीवाने

गौरतलब है की चीन में आमिर खान की फैंस फॉलोइंग बढ़ी ज्यादा है अभी तो यह फिल्म चीन में रिलीज होनी बाकी ,यदि ये फिल्म चीन में रिलीज होती है तो बेशक ये अपने बजट का रिकॉर्ड तोड देगी ।